एक खेल कार्यक्रम में देखने के लिए सबसे रोमांचक चीजें हैं जो पेशेवर स्केटबोर्डर्स करते हैं। जबकि हर कोई उस उन्नत स्तर पर नहीं हो सकता है, वहाँ कई चालें हैं शौकिया मध्यवर्ती और उन्नत स्केटबोर्डर्स सीख सकते हैं, अगर कुछ और नहीं, तो यह उनके दोस्तों को प्रभावित करता है। शायद वे अधिक जानने के लिए जारी रख सकते हैं और पेशेवर या अर्ध-समर्थक बन सकते हैं और पुरस्कार और धन के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। ट्रिक्स सीखना मजेदार हो सकता है लेकिन यह जानना और समझना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि ट्रिक राइडिंग बहुत खतरनाक हो सकती है और चोट लगने की संभावना अधिक होती है। स्केटबोर्डिंग के किसी भी अन्य रूप की तुलना में चाल की कोशिश करते समय अधिक लोग स्केटबोर्डिंग दुर्घटनाओं में चोटिल हो जाते हैं।

ट्रिक्स के कई रूप हैं जिन्हें सीखा जा सकता है। उनमें से कुछ दूसरों की तुलना में कठिन हैं इसलिए अधिक जटिल लोगों को आगे बढ़ाने से पहले आसान लोगों के साथ शुरुआत करना सबसे अच्छा है। यह व्यक्ति को सिद्धि की भावना भी देता है और उन्हें कठिन ट्रिक्स का प्रयास करने में सक्षम होने के लिए आत्मविश्वास देगा। सीखने के लिए सबसे आसान ट्रिक्स में से एक सरल छलांग है। यह केवल बोर्ड पर एक स्थिति परिवर्तन है जिसमें कुछ निपुणता और संतुलन की आवश्यकता होती है। स्केटिंग करते समय, कूदें और एक आधा मोड़ करें ताकि आपको अब बोर्ड पर दूसरी दिशा का सामना करना पड़े। एक बार यह महारत हासिल करने के बाद, आप एक पूर्ण मोड़ के लिए प्रयास कर सकते हैं।

एक और आसान चाल जानने के लिए है कि स्केटबोर्ड कैसे चलना है। यह ज़िग को पीछे और आगे के पहियों को ज़ैगिंग करके किया जाता है ताकि शीर्ष पहिये ऊपर उठें और लैंडिंग के समय पैंतालीस डिग्री के कोण पर रखे जाएँ। फिर पीछे के पहिये सामने वाले से मिलने के लिए ऊपर की ओर लगे होते हैं। स्केटबोर्ड लगातार चलता रहता है। यह एक आकर्षक युद्धाभ्यास है जिसे पूरा करना आसान है और बहुत खतरनाक नहीं है। यह थोड़ा सा अभ्यास और संतुलन लेता है, हालांकि, इसे सुचारू बनाने के लिए।

एक पूर्ण मोड़ थोड़ा अधिक कठिन है, लेकिन कुछ अभ्यास और एक अच्छा संतुलन के साथ इसे बहुत अधिक परेशानी के बिना पूरा किया जा सकता है। फ्रंट व्हील्स लैंड करने से पहले पिछले पहियों पर आधा मोड़ डालते हुए आगे के पहिए को ऊपर की तरफ घुमाया जाता है। यह महारत हासिल करने के बाद इसे एक पूर्ण मोड़ में परिवर्तित किया जा सकता है। कुछ बुनियादी मोड़ और होल्ड सीखे जाने के बाद, स्केटर कुछ और उन्नत ट्रिक्स करना शुरू कर सकता है जिसमें रैंप और रेल शामिल हैं। ये तरकीबें बहुत अधिक खतरनाक हैं, तेज गति से की जाती हैं इसलिए प्रयास करने से पहले स्केटबोर्डिंग की मूल बातों पर विश्वास करना महत्वपूर्ण है।