नेब्रास्का फुटबॉल टिकट दशकों से लिंकन में खेल के लिए असंभव है। कॉर्नहूसर्स अपने गृह राज्य द्वारा प्रिय हैं, और उनके द्वारा खेला जाने वाला हर खेल एक बड़े समय की घटना है। 1990 के दशक के मध्य में football हसकर्स कॉलेज फुटबॉल में प्रमुख टीम थे, लेकिन “संघर्ष” के कुछ सत्रों में प्रसिद्ध टॉम ओसबोर्न के उत्तराधिकारी फ्रैंक सोलीच को बर्खास्त कर दिया गया। नीचे हम एक नज़र डालेंगे कि नेब्रास्का कॉलेज फुटबॉल के शीर्ष पर अपने मार्च में कैसे कर रहा है।

नए कोच

बिल कॉलहन ने ओकलैंड रेडर्स के साथ एक शानदार वृद्धि और गिरावट के बाद कार्यक्रम को संभाला। उन्होंने 2002 के सीज़न के बाद रेडर्स को सुपर बाउल का नेतृत्व किया, लेकिन अगले वर्ष टीम को पूरी तरह से खो दिया, एक ऐसा सीज़न जिसमें उनके खिलाड़ियों ने उनकी क्षमता पर खुलकर सवाल उठाया, और 2003 के सीज़न के बाद निकाल दिया गया।

बुलाहैन नेब्रास्का में विश्वासों के एक सेट के साथ आए थे जो नेब्रास्का फुटबॉल प्रेमियों के लिए विदेशी थे जितना विश्वासों को मिल सकता है। नेब्रास्का हमेशा अपने शक्तिशाली ज़ोन रनिंग / विकल्प अपराध के लिए जाना जाता था, और यह स्कूल रंगों के रूप में समृद्ध परंपरा थी। कैलहन अपने वेस्ट कोस्ट ऑफ़ेंस को लिंकन के साथ लाया, और अपने सांचे में कार्यक्रम के पुनर्निर्माण के बारे में निर्धारित किया।

प्रशंसक कम से कम कहने के लिए घबराए हुए थे, और नेब्रास्का फुटबॉल टिकट 2004 के मौसम की तुलना में कभी भी अधिक उत्सुक नहीं थे। जैसा कि बहुतों को उम्मीद थी, टीम के पास वास्तव में कॉलाहन के सिस्टम को फिट करने के लिए खिलाड़ी नहीं होंगे, और कॉर्नहूसर्स 5-6 को समाप्त करने के लिए संघर्ष करते रहे। 1961 के बाद यह नेब्रास्का का पहला हार का मौसम था, और यह परिणाम प्रशंसकों के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठा।

हालांकि, टीम ने अगले सीज़न में सुधार किया, और 8-4 पर समाप्त हुई। अल्मोला बाउल में मिशिगन पर नाटकीय जीत के साथ कॉर्नहूसर्स ने अपने सुधार के मौसम में सबसे ऊपर रखा। जिसके कारण 2006 के सीज़न के लिए उच्च उम्मीदें थीं।

एक और प्रगतिशील कदम

2006 के सीज़न में कॉर्नहूसर्स अपनी चढ़ाई जारी रखने के लिए तैयार हो गए, और प्रशंसकों को एक प्रारंभिक मापने वाली छड़ी मिल गई जब टीम ने सड़क पर यूएससी का सामना किया। नेब्रास्का हार गया, 28-10, लेकिन यह एक प्रतिस्पर्धी खेल था और दिखाया कि नेब्रास्का वास्तव में बेहतर हो रहा था। But हुस्कर्स अपने अगले कुछ गेमों के माध्यम से लुढ़के, लेकिन टेक्सास के एक करीबी खेल में गिर गए और फिर ओक्लाहोमा राज्य के लिए एक अन्य नेल-बेटर में चले गए। इस लेखन के रूप में, स्टिल वाटर में खेल उनका अंतिम नुकसान था।

कुल मिलाकर,, हुक्सर्स ने नियमित सत्र में 9-3 की समाप्ति की और बिग 12 नॉर्थ डिवीजन को ओक्लाहोमा के साथ बिग 12 चैम्पियनशिप गेम में स्थान हासिल करने के लिए जीत लिया। अगर नेब्रास्का उस गेम को जीतता है, तो वे 11 गेम जीतने का मौका लेकर BCS में वापस आ जाएंगे। यह एक टीम के लिए तेजी से बदलाव के बराबर है जो केवल दो सीजन पहले रॉक बॉटम हिट करने के लिए दिखाई दिया।

वे अब कहाँ खड़े हैं

यदि कोई नेब्रास्का कार्यक्रम को बड़े-चित्र के नजरिए से देखता है, तो ऐसा लगता है कि नेब्रास्का रास्ते में है, लेकिन हाल के मौसमों से अपने वर्चस्व के स्तर पर वापस नहीं। वे उन टीमों को पीटना शुरू कर देते हैं, जिनसे वे अधिकतर समय हराने की उम्मीद करते हैं, लेकिन वे अभी भी उस पहली बड़ी, हस्ताक्षर जीत की तलाश में हैं जो स्पष्ट रूप से कॉर्नहूसर्स को “वापस” के रूप में स्थापित करेगी।

अपनी प्रगति के बावजूद, नेब्रास्का फुटबॉल टिकट हमेशा खोजने के लिए कठिन होने जा रहे हैं, लेकिन आने वाले वर्षों में वे एक टीम के प्रवेश द्वार का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं जो कॉलेज फुटबॉल के अभिजात वर्ग के बीच एक बार फिर से है।