आने वाले वर्षों में नामीबिया के कैसीनो की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना है। पिछले दस वर्षों से, हाल ही में देश द्वारा वास्तविक स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद (अब तक यह लंबे समय तक एक दक्षिण अफ्रीकी समर्थित शासन द्वारा शासित था), नए कैसीनो लाइसेंस जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वास्तव में, अधिक लाइसेंस के लिए भूख ऐसी थी कि लाइसेंस बोर्ड से कम से कम एक अधिकारी कम से कम थोड़े समय के लिए, जब तक वह खोजा गया, तब तक फर्जी लाइसेंस की पेशकश करके अपने वेतन को काफी बढ़ा सकता था। अंतिम परिणाम यह लगता है कि मई 2006 से सरकार ने समझदारी से काम लिया है। अगर लोग नामीबिया के कैसिनो को स्थापित करने के अधिकार के लिए भुगतान करने को तैयार हैं, तो यह केवल समझदार लगता है कि नामीबियाई सरकार, धूर्त पर अपने अधिकारियों में से एक के बजाय, धन प्राप्त करें, क्या आपको नहीं लगता?

विस्तार का कारण देखना मुश्किल नहीं होना चाहिए। दक्षिणी अफ्रीका के अन्य देशों के साथ आम तौर पर, पर्यटक व्यापार के विस्तार की बहुत इच्छा है। हीरे और मवेशियों की दौड़ के अलावा, नामीबिया के पास विकसित करने के लिए एक बड़ा सौदा नहीं है (हालांकि अर्थशास्त्र की जीत उनके मछली पालन को प्रबंधित करने के तरीके से बहुत प्रभावित हैं, लेकिन यह एक और मामला है)। पर्यटक व्यापार दो चीजों पर आधारित होगा: सफारी और उत्तरी यूरोपीय लोगों को सर्दियों के सूरज और गर्मी का विचार देना, उत्तरी गोलार्ध के सर्दियों से बचने के लिए बेताब।

यहाँ वर्तमान नामीबिया कैसीनो की एक सूची है:

स्वकोपमुंड: मरमेड कैसीनो और स्वकोपमुंड होटल

अमेरिकन रूलेट (तीन), पोकर (तीन), लाठी (चार), होल्डम और स्टड पोकर टेबल के लिए 170 स्लॉट और वीडियो पोकर मशीन और टेबल हैं।

विंडहोक: डेजर्ट ज्वेल कैसिनो और विंडहॉक कंट्री क्लब

200 स्लॉट और वीडियो पोकर मशीन और अमेरिकन रूलेट (एक टेबल), पोकर (दो टेबल), और लाठी (चार टेबल) हैं।

कालाहारी सैंड्स होटल एंड कसीनो

200 स्लॉट और वीडियो पोकर मशीन और लाठी टेबल (चार), पोकर (एक), और अमेरिकी रूलेट (तीन) हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि यह कैसीनो सोल इंटरनेशनल के स्वामित्व और चलाने वाला है, वही लोग जो प्रसिद्ध सन सिटी की स्थापना करते हैं।

इसलिए, नामीबिया के कैसीनो उद्योग का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है। अधिक लाइसेंस के लिए भूख इतनी महान थी कि लोग टेबल के नीचे उनके लिए भुगतान करने के लिए तैयार थे और सरकार ने अंत में भरोसा किया और सहमति व्यक्त की कि अधिक कानूनी जारी किए जाएंगे। बड़ी अंतरराष्ट्रीय गेमिंग कंपनियों की भागीदारी के साथ, ऐसा लगता है जैसे कि कैसीनो उद्योग और पर्यटन उद्योग दोनों का बहुत विस्तार होगा।