कई पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं जिनके पास कई अलग-अलग प्रतिभाएं हैं, और कुछ टीमों में ऐसे खिलाड़ी हैं जो रक्षा में विशेषज्ञ हैं और अन्य जो अपराध में विशेषज्ञ हैं। फिर भी एक खिलाड़ी ऐसा है जो यह सब कर सकता है। यह प्रतिभाशाली एनबीए खिलाड़ी कोबे ब्रायंट है। वह संभवत: पूरे एनबीए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। एक खेल के दौरान, उन्होंने एक-एक अंक हासिल किया। इससे उन्हें लॉस एंजिल्स लेकर्स के लिए कुल स्कोर का लगभग 60% स्कोर मिला, जो एक आश्चर्यजनक प्रतिशत है। कुछ लोगों को लगता है कि वह केवल एक बॉल हॉग है, और कभी-कभी वह वास्तव में बॉल-हॉग हो सकता है, लेकिन यह एक नकारात्मक बात नहीं है। यह वास्तव में एक सकारात्मक बात है क्योंकि वह अपनी टीम को प्ले-ऑफ़ में जगह बनाने में मदद करने के लिए बहुत कुछ कर रहा है। एक समर्थक बास्केटबॉल खिलाड़ी संभवतः अपने आप से एक गेम नहीं जीत सकता है, तो जाहिर है कि पूरी टीम को योगदान करना होगा, और वे निश्चित रूप से करते हैं।

हालांकि कोबे ब्रायंट एक भयानक खिलाड़ी हैं, और उन्होंने प्रति गेम इतनी अधिक मात्रा में रन बनाए हैं, एक और बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं जिन्होंने उन्हें आउटसोर्स किया है। यह व्यक्ति विल्ट चेम्बरलेन है, और वह वर्तमान में मृत है। चैंबरलेन ने एक ही गेम में शानदार एक सौ अंक बनाए। वह सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजिल्स और फिलाडेल्फिया के लिए खेले, फिर भी वे लॉस एंजिल्स लेकर्स से सेवानिवृत्त हुए।

फिर भी, हम खेल को जीतने में टीम की सहायता के लिए अन्य खिलाड़ियों के महत्व और उनके महत्व के बारे में नहीं भूल सकते हैं, और अंततः चैम्पियनशिप। रक्षा में सिर्फ एक नाटक खेलने के अलावा, कई खिलाड़ी हैं जो सहायता करते हैं और रिबाउंड और शॉट्स प्राप्त करने से रोकते हैं। प्रत्येक प्रो बास्केटबॉल खिलाड़ी के पास अपनी विशेषज्ञता का क्षेत्र होता है। कुछ खिलाड़ी फ्री-थ्रो शॉट बनाने में अच्छा नहीं करते हैं, लेकिन वे नियमित बास्केट बना सकते हैं। दूसरी ओर, एक खिलाड़ी सभी या अधिकांश फ्री-थ्रो शॉट्स बनाने में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन नियमित रूप से शॉट नहीं बना सकता है। विल्ट चेम्बरलेन अपने Cha अंडरहैंड ’फ्री थ्रो शॉट के लिए प्रसिद्ध थे, जिसे उन्होंने बहुत अच्छा किया

हालांकि डेट्रायट पिस्टन के बेन वालेस प्रो बास्केटबॉल बहुत अच्छी तरह से खेलता है, वह फ्री-थ्रो शॉट्स के साथ बहुत अच्छा नहीं करता है। शायद यह उस पल में उस पर दबाव के कारण है, खासकर अगर स्कोरिंग का मतलब खेल को जीतने या हारने के बीच का अंतर हो सकता है।

इसलिए, जैसा कि आप देख सकते हैं, कुछ वास्तव में विपुल एनबीए खिलाड़ी हैं, भले ही वे भारी मात्रा में स्कोर करें या अपने शॉट्स को ब्लॉक करें