जब मैं बच्चा था तब मुझे अलग-अलग कैंपिंग ट्रिप की बहुत याद है। इन यात्राओं ने वास्तव में मेरे परिवार को कई अलग-अलग तरीकों से एक साथ लाया और मेरे पास हमेशा एक महान समय था। मेरी पसंदीदा चीजों में से एक जंगल में डेरा डालना है। मैं वास्तव में शिकार करना और मछली खाना पसंद करता हूं, और डेरा डालना आपको किसी एक को करने की महान स्थिति में रखता है। कभी-कभी मैं प्रकृति में बसना पसंद करता हूं और जानवरों को उनके प्राकृतिक आवास में देखता हूं।

हर दिन के जीवन की हलचल आपकी ऊर्जा को नष्ट कर सकती है, लेकिन जंगल में रहना वास्तव में आपकी आत्मा को फिर से जीवंत कर सकता है। जंगल में शिविर के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि सब कुछ कितना शांत और शांतिपूर्ण है। सबसे अच्छी शिविर यात्रा जो मैंने कभी की थी, वह मेरी माँ के साथ डोंगी यात्रा थी जब मैं लगभग बारह वर्ष का था।

हमने अर्कांसस को बफेलो नदी के नीचे डोंगी यात्रा करने के लिए रवाना किया। शिविर की यात्रा में लगभग एक सप्ताह लगने वाला था, और मैं बहुत उत्साहित था, क्योंकि हम हर रात एक तंबू में नदी के पास रहेंगे। हमने यात्रा शुरू की और मुझे नाविक नामित किया गया था, इसलिए मैं मानचित्र को पढ़ने में सक्षम था, जो मुझे लगा कि बहुत अच्छा था। ज्यादातर समय नदी बहुत ही उथल-पुथल वाली थी, और हम बस नदी में बहुत धीमी गति से तैरते रहे। इस समय के दौरान, मैं मछली पकड़ने में सक्षम था, और आम तौर पर आलसी था।

मैंने यात्रा के दौरान लगभग बीस पर्चों को पकड़ा, लेकिन मैं निराश था, क्योंकि मैं डोंगी के चारों ओर इंद्रधनुष ट्राउट देख सकता था और मुझे काटने के लिए बहुत सारे नहीं मिल सकते थे। मुझे लगता है कि मैंने पूरे कैंपिंग ट्रिप के दौरान केवल तीन ट्राउट पकड़े। हालाँकि जब मैंने इन ट्राउट को पकड़ा तो यह बहुत मज़ेदार था, क्योंकि जब मैं उन्हें अंदर ले जा रहा था तो वे डोंगी को थोड़ा सा खींच लेंगे। नदी के कुछ हिस्सों में कुछ छोटे रैपिड्स थे, और हम भी चले गए। एक समय में एक छोटा सा झरना। यह शिविर यात्रा बहुत मजेदार थी और मैं इसे अपने जीवन के बाकी हिस्सों को याद रखूंगा।